#DC_HOSHIARPUR : मजबूत लोकतंत्र का हिस्सा बनने के लिए वोटर बनना जरुरी: कोमल मित्तल

मजबूत लोकतंत्र का हिस्सा बनने के लिए वोटर बनना जरुरी: कोमल मित्तल
– स्वामी सर्वानंद गिरी रीजनल सैंटर पंजाब यूनिवर्सिटी में मनाया गया जिला स्तरीय राष्ट्रीय वोटर दिवस समागम
– चुनाव प्रक्रिया में बढिय़ा कारगुजारी करने वालों को डिप्टी कमिश्नर ने किया सम्मानित
– कहा, मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका
– नए मतदाताओं को दिए मतदाता पहचान पत्र दिए व युवा मतदाताओं को पौधे देकर किया सम्मानित
होशियारपुर, 25 जनवरी (CDT NEWS)  :
डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल ने कहा कि लोकतंत्र का हिस्सा बनने के लिए वोटर बनना जरुरी है और मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। वे वीरवार स्वामी सर्वानंद गिरी रीजनल सैंटर पंजाब यूनिवर्सिटी होशियारपुर में राष्ट्रीय वोटर दिवस के जिला स्तरीय समागम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) बलराज सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह भी मौजूद थे। इस मौके पर रीजनल सैंटर के डायरेक्टर डा. एच.एस. बैंस ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया।
जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में स्कूलों व कालेजों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, कविता व नाटक के माध्यम से भारत के मजबूत लोकतंत्र और वोट की महत्ता के बारे में बताया। उन्होंने जिला वासियों को राष्ट्रीय वोटर दिवस की शुभकामनाएं देते हुए 2024 के लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और इसे सफल बनाने में मतदाताओं की भूमिका अहम रही है। उन्होंने कहा कि युवा मतदाताओं को अपना मतदान करने के साथ-साथ दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करना चाहिए क्योंकि वोट का अधिकार बहुत महत्वपूर्ण अधिकार है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के त्यौहार में हम सबकी भागीदारी होनी बहुत जरूरी है और हमें बिना किसी लालच में आए अपने विवेक के आधार पर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय वोटर दिवस व मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से जारी सी.डी भी प्रोजैक्टर के माध्यम से दिखाई गई।

\
जिला चुनाव अधिकारी ने इस दौरान चुनाव प्रक्रिया में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देते कहां की वे सारा वर्ष वोट बनाने के काम में लगे रहते हैं तथा चुनाव आने पर उसे पूरी तनदही से क रवाते हैं। इस मौके पर उन्होंने नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिए तथा युवा मतदाताओं को पौधे देकर सम्मानित किया। इससे पहले उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को राष्ट्रीय वोटर दिवस के अवसर पर शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने वोटर जागरुकता वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
कोमल मित्तल ने इस दौरान एस.डी.एम मुकेरियां अशोक कुमार को बेस्ट ई.आर.ओ,  सहायक प्रोफेसर पी.यू.एस.एस.जी.आर.सी विनय कुमार को बेस्ट नोडल अधिकारी फॉर कालेजिज व विधान सभा क्षेत्र 39-मुकेरियां के बूथ नंबर 83 ंके बी.एल.ओ राकेश कुमार को बेस्ट बी.एल.ओ के तौर पर सम्मानित किया। इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाने वाले अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने क्विज, स्लोगन, स्पीच, निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। इस दौरान वोटर जागरुकता संबंधी नुक्कड़ नाटक, गीत, भांड कला,, वार गायन, बोलियां, भंगड़ा व गिद्दा का भी प्रदर्शन किया गया।
इस मौके पर स्वीप जिला नोडल अधिकारी प्रीत कोहली, जिला शिक्षा अधिकारी हरभगवंत सिंह, डिप्टी डी.ई.ओ. धीरज वशिष्ट, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार, चुनाव कानूनगो दीपक कुमार, हरप्रीत कौर, लखबीर सिंह, मेघा मेहता, प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर, प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा, प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर, प्रिंसिपल राकेश कुमार, प्रिंसिपल हरजिंदर कौर, लेक्चरार संदीप सूद, अंकुर शर्मा, रविंदर कुमार, समरजीत सिंह शम्मी, योगेश्वर सलारिया, प्रदीप कुमार, राजन मोंगा, मीनाक्षी शर्मा, लवप्रीत कौर आदि भी उपस्थित थे।
                                           —

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply